Agniveer Bharti 2024: अग्निवीर में 4 साल पूरे होने के बाद भी आप नोकरी कर सकोगे, रक्षा मंत्रालय ले सकता है बड़ा फैसला

Agniveer Bharti 2024
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

यदि आप भी अग्निवीर भर्ती के तहत देश की सेवा करने का सपना देख रहे है तो आपके लिए बड़ी खबर है। अब आप अग्निवीर भर्ती में 4 साल अपने पूरे करने के बाद भी नोकरी में रह सकोगे। ताजा मिली खबर के अनुसार अब रक्षा मंत्रालय जल्द ही इस पर अपना फैसला सुनाने वाले है।

हम आपको अग्निवीर भर्ती में 4 साल से अधिक की नोकरी करने की शर्तों के बारे में भी बताने वाले है। यदि आप भी अग्निवीर भर्ती की तैयारी कर रहे है तो आपके लिए आज का यह आर्टिकल बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि हम आपको इस भर्ती से संबंधित सारी अपडेट विस्तार से बताने वाले है। आप हमारे इस लेख को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़े।

रक्षा मंत्रालय ले सकता है बड़ा फैसला

यदि आप भी अग्निवीर भर्ती के तहत देश की सेना में शामिल होने का सपना देख रहे है तो आपके लिर एक खुशखबरी है। बता दे की अब 2026 तक रक्षा मंत्रालय अग्निवीर भर्ती के लिए बड़ी अपडेट दे सकता है। अग्निवीर के सैनिक अब अपने 4 साल पूरे होने के बाद भी नोकरी कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें   Rajasthan MLA Salary: राजस्थान के विधायक को कितनी सैलरी मिलती है? सुविधाएँ और वेतन जान कर चौंक जायेंगे

इसके लिए रक्षा मंत्रालय जल्द ही अपना फैसला सुना सकते है। भारत सरकार ने युवाओं को देश की सेवा में लगने के लिए अग्निवीर भर्ती की शुरुआत की थी। इस भर्ती के तहत अब तक लाखों युवा देश की सेवा करने का अवसर प्राप्त कर चुके है।

अग्निवीर भर्ती में सिलेक्शन लेने वाले युवाओं को 4 साल के लिए देश की सेवा करने का मौका दिया जाता है। बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवाओं को 4 साल बाद भी आगे नोकरी करने का अवसर दिया जाता है। 4 साल तक अग्निवीर सैनिकों को नियमित नोकरी करनी होती है।

4 साल बाद भी नहीं जाएगी नोकरी

केंद्र सरकार ने अग्निवीर भर्ती के तहत शामिल होने वाले युवाओं को 4 साल के नोकरी देने का फैसला लिया था। लेकिन इस फैसले से काफी युवा नाराजगी जता रहे है। काफी युवा इसी बात से भर्ती की तैयारी करने से कतराते है कि नोकरी सिर्फ 4 साल की ही रहेगी लेकिन अब युवाओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आ सकती है।

ये भी पढ़ें   Rajasthan BSTC College Allotment Result 2023 Out: राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहाँ से चेक करें आपको कोनसा कॉलेज मिला

अब सरकार युवाओ को 4 साल के लिए ही नही बल्कि इससे अधिक समय के लिए नोकरी पर रखने का फैसला ले सकती है। उम्मीद है कि साल 2026 से पहले-पहले भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के द्वारा यह फैसला लिया जा सकता है।

यदि ऐसा होता है तो युवाओं के लिए बड़ी अच्छी खबर रहेगी। हम आपको इससे संबंधित किसी भी प्रकार की अपडेट आने पर तुरन्त सूचित कर देंगे इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम चेनल या व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ सकते है।

Leave a comment

Join WhatsApp