Career Option After BA: BA के बाद ये 3 कोर्स करें, करियर सेट हो जाएगा, हाई सैलेरी के साथ मिलेगी बेहतर जॉब

Career Option After BA
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Career Option After BA: यदि आप भी आर्ट्स के स्टूडेंट हो और अपनी BA की पढाई कर रहे हो या BA कर चुके हो तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बेहद ही उपयोगी रहने वाला है क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम ऐसे कोर्स के बारे में बताएंगे जिससे आप अपने करियर को सेट कर सकते हो।

आप BA करने के बाद इन कोर्सो में से किसी एक का चयन कर जॉब के अवसर प्राप्त कर सकते हो। हम आपको आज के इस आर्टिकल के माध्यम से इन तीनो कोर्सो के बारे में विस्तार से बताने वाले है। आप जान पाएंगे की किस प्रकार से इन कोर्सो के तहत हाई सेलेरी वाली जॉब ले सकते है।

आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े हम इन तीनो कोर्सो के बारे में स्टेप बाय स्टेप बताने वाले है। आइये जानते है BA के बाद किन कोर्सो से हाई सैलेरी वाली जॉब को अचीव किया जा सकता है।

Career Option After B.A. – Overview

आर्टिकल का नामCareer Option After B.A.
आर्टिकल का प्रकारकरियर स्पेशल
तीनो कोर्स किसके लिए उपयोगीBA ग्रेजुएट स्टूडेंट के लिए
विस्तृत जानकारीआर्टिकल को पूरा पढ़े

Career Option After B.A.

BA करने के बाद आर्ट्स के स्टूडेंटस को यह चिंता रहती है की आगे हाई सैलेरी के साथ ही बेस्ट करियर ऑप्शन क्या हो सकता है। हम आपको नीचे तीन ऐसे कोर्स के बारे में बताने वाले है जिसके तहत आप अपने करियर को सेट कर सकते हो।

ये भी पढ़ें   Notebook Making Work From Home: नोटबुक मेकिंग से रिलेटेड वर्क फ्रॉम होम जॉब कर कमाए 25 से 30 हजार रुपए महीना, जानिए क्या है इसकी आवेदन प्रक्रिया

आज का यह आर्टिकल आपके लिए बेहद ही उपयोगी रहने वाला है इससे आप इन कोर्सो के बारे में जानकार किसी का चयन कर बढ़िया जॉब पा सकते हो।

आर्ट्स के तमाम स्टूडेंट्स जो की BA के बाद अपने करियर को बूस्ट करना चाहते है वे इन कोर्स का चयन कर सकते है। इस लेख की मदद से हम आपको इन कोर्सो के बारे में विस्तार से बताने जा रहे है। जो की निम्न है –

LLB का कोर्स करे और अपने करीयर को सेट करे

यदि आप भी एक आर्ट्स के स्टूडेंट हो और आपने BA कर ली है या BA ग्रेजुएट कम्प्लीट कर चुके हो और ग्रेजुएशन के बाद बेस्ट कोर्स की सोच रहे हो तो आप LLB का कोर्स कर सकते हो। यह कोर्स 2 साल के लिए रहता है।

आप आसानी से BA करने के बाद 2 साल की LLB का कोर्स कर सकते हो और इस क्षेत्र में जॉब के अवसर प्राप्त कर सकते हो आपको बता दे की आपको LLB का कोर्स करने के लिए सबसे पहले BA के बाद LLB की प्रवेश परीक्षा पास करनी होगी।

ये भी पढ़ें   PMKVY Certificate Download: घर बैठे तुरंत डाउनलोड करें अपना PMKVY Certificate, जाने पूरी प्रकिया

इसके बाद आप लॉ का कोर्स कर पाएंगे और वकालत के फिल्ड में जॉब ले पाएंगे। इस कोर्स को करने के बाद आप वकालत कर अच्छे खासे पैसे कमा सकोगे। इस कोर्स से आप अपने करियर को सेट करने में सक्षम हो पाएंगे।

IIM से करे MBA कोर्स और अपने करियर को सेट करे

यदि आप BA करने के बाद अपने करियर को लेकर चिन्तित है तो आप BA करने के बाद MBA कोर्स का भी चयन कर सकते हो। इस कोर्स की मदद से आप अपने करियर को सेट कर सकते हो।

हम आपको बता दे की यदि आप आर्ट्स के स्टूडेंट हो और आप BA के बाद एडमिनिस्ट्रेशन के क्षेत्र में अपना करियर बनाने को लेकर सोच रहे हो, तो इसके लिए आप BA की डिग्री प्राप्त कर किसी भी IIM से MBA का कोर्स कर सकते हो।

MBA यानि की Master of Business Administration का कोर्स कर आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो। यदि आप यह कोर्स कर लेते हो तो आपको जॉब के लिए कही पर भी भटकना नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें   SBI Bank Free Courses: घर बैठे करे एसबीआई के फ्री ऑनलाइन कोर्स, जानिए कैसे करना होगा रजिस्ट्रेशन और क्या है ये कोर्स

आपको इस फिल्ड में अच्छी इनकम मिल जाती है। आप MBA के बाद लाखो की सैलेरी वाली जॉब के अवसर भी पा सकते हो।

M.A./MSC/M.COM का कोर्स करे और बीमा सेक्टर में अपने करियर को सेट करे

आप यदि अपनी ग्रेजुएशन पूरी कर लेते हो और इसके बाद आप M.A./MSC/M.COM का कोर्स करते हो तो आप बीमा सेक्टर में जॉब आसानी से कर सकते हो। बीमा सेक्टर में काम पर रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते हो। इस सेक्टर में मनचाही नौकरी प्राप्त कर मनचाही सेलेरी प्राप्त कर सकते हो।

आप अपने सब्जेक्ट के अनुसार ग्रेजुएशन बाद इन कोर्स को पूरा करने के बाद बीमा सेक्टर में जॉब लेने का सुनहरा अवसर प्राप्त कर सकते हो। इस प्रकार से आप इन कोर्सो के करने के बाद अपने करियर को सेट कर बढ़िया सेलेरी प्राप्त कर सकते हो।

Career Option After BA सारांश

प्रिय पाठकों! इस आर्टिकल में हमने Career Option After BA के बारे में विस्तार से जानकारी दी यह आर्टिकल आपको BA करने के बाद ये 3 कोर्स करें, करियर सेट हो जाएगा, हाई सैलेरी के साथ मिलेगी बेहतर जॉब से सम्बंधित जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगा। उम्मीद करते है कि हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी रहा होगा। आप अपने सुझाव हमे कमेंट बॉक्स में जरूर दें।

1 thought on “Career Option After BA: BA के बाद ये 3 कोर्स करें, करियर सेट हो जाएगा, हाई सैलेरी के साथ मिलेगी बेहतर जॉब”

  1. SHRIKANT TAMBE

    Why mis guiding the students, LL.B. Course is three years,course after B.A. / Graduation degree, whereas you have inducated,as,two years.

    Thexsane course is of Five years,after 12th class. That is integrated course and you get B.A. LL.B. degree

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join WhatsApp