IRCTC Business Idea: रेलवे के साथ 3999 रुपए में शुरू करे ये बिजनेस और कमाए 80 हजार रुपए तक हर महीना, जानिए पूरी डिटेल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

IRCTC Business Idea: यदि आप भी एक बेरोजगार व्यक्ति हो तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिससे की आप बढ़िया पैसे कमा सकते हो।

आज का यह आर्टिकल आपके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाला है इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको रेलवे के साथ जुड़कर बिजनेस कैसे करे, इसके बारे में पूरी डिटेल से बताने वाला है।

आप रेलवे के साथ जुड़कर टिकिट एजेंट बनकर अच्छे पैसे कमा सकते हो। IRCTC की तरफ से टिकिट बुकिंग की सुविधा दी जाती है। जिसके जरिए आप बढ़िया कमाई कर सकते हो।

आप टिकिट एजेंट बनकर महीने की शानदार कमाई कर सकते हो। रेलवे क्लर्क टिकट काट कर देता है सेम उसी तरह आपको भी टिकिट एजेंट बनकर टिकिट काटना होगा।

यदि आप अप्लाई करने के इच्छुक हो तो आप आसानी से IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट कर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हो।

ये भी पढ़ें   Business Idea: मात्र 10000 रुपए के निवेश में शुरू करें यह सुपरहिट बिजनेस, हर महीने 50 हजार की कमाई होगी

रेलवे के साथ जुड़कर पैसे कमाने का इंडियन रेलवे आपको सुनहरा अवसर प्रदान कर रही है। आप भी इसमें आवेदन कर टिकिट एजेंट बनकर महीने के 80000 रुपए तक कमा सकते हो।

आइये जानते है इस आर्टिकल के माध्यम से इसके बारे में पुरे विस्तारपूर्वक, आप हमारे साथ इस आर्टिकल के माध्यम से अंत तक जरूर जुड़े रहे।

एक टिकिट पर इतना मिलेगा पैसा

आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप अपना आवेदन पूरा कर सकते हो। इसके बाद में आप ऑथराइज्ड टिकट बुकिंग एजेंट बन जाएंगे। आप एजेंट बनने के बाद किसी भी ट्रैन की बुकिंग का काम चालु कर सकते हो। IRCTC टिकिट एजेंट को बढ़िया पैसा देती है।

बता दे की आप यदि टिकिट एजेंट हो और नॉन एसी कॉच का टिकिट बुक कर रहे हो तो आपको प्रति टिकिट पर 20 रुपए मिलेगा। वही अगर आप एसी का टिकिट बुक कर रहे हो तो आपको प्रति टिकिट पर 40 रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा आपको टिकिट की कीमत का 1 फीसदी हिस्सा भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें   Business Idea: जबरदस्त बिजनेस! अगली दिवाली से पहले इस मशीन से कमाए 25 लाख तक प्रॉफिट, जानिए पूरी डिटेल

टिकिट बुकिंग फीस

यदि आप एजेंट बनकर एक महोने में 100 टिकिट बुक करते हो तो 10 रुपए प्रति टिकिट फीस देनी रहती है। जबकि एक महीने में 101 से 300 टिकिट बुकिंग पर आपको 8 रुपए प्रति टिकिट फीस देनी रहती है। वही अगर 300 से ज्यादा टिकिट बुक करते हो तो 5 रुपए प्रति टिकिट फीस देनी होती है।

आप महीने में कितने भी टिकिट बुक कर सकते हो। इसके लिए कोई सीमा नहीं रहती है। वही आपको 15 मिनट में तत्काल टिकिट बुकिंग की सुविधा भी मिल जाती है।

IRCTC Business Idea- सारांश

प्रिय पाठकों! इस आर्टिकल में हमने IRCTC Business Idea के बारे में विस्तार से जानकारी दी यह आर्टिकल आपको 6रेलवे के साथ 3999 रुपए में शुरू करे ये बिजनेस और कमाए 80 हजार रुपए तक, जानिए पूरी डिटेल के बारे में पूरे विस्तार से जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगा। उम्मीद करते है कि हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी रहा होगा। आप अपने सुझाव हमे कमेंट बॉक्स में जरूर दें।

Leave a comment

Join WhatsApp