LIC Aadhar Shila Plan: रोजाना 87 रुपए जमा करें और मैच्योरिटी पर पाए 11 लाख रुपए, LIC का महिलाओं के लिए यह खास प्लान जाने

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

भारतीय जीवन बीमा निगम जो की देश की सबसे बड़ी बीमा कम्पनी है। एलआईसी द्वारा अपने ग्राहकों के लिए अनेक प्लान तैयार किए जाते है। एलआईसी ने लोगो को निवेश की आदत डलवाई है। यहाँ पर आपको गारंटीड रिटर्न मिल जाता है।

यहाँ पर आपके पैसे सुरक्षित रुप में रहते है और आपको मोटा रिटर्न मिल जाता है। एलआईसी में काफी लोगो ने अपना निवेश किया है। एलआईसी की बदौलत से ही लोगो ने अपनी छोटी-छोटी बचत करके अपने सपने को पूरा किया है।

भारतीय जीवन बीमा द्वारा सभी आय और आयु वर्ग के लोगो को निवेश की सुविधा दी जाती है। अलग अलग आय और आयु वर्ग के लोगो के लिए अलग अलग योजनाए चलाई जा रही है।

भारतीय जीवन बीमा में पैसे निवेश करना बाजार जोखिम के अधीन भी नही है। इसीलिए काफी लोग इसमें पैसा निवेश करना पसंद करते है। एलआईसी किसी भी आयु के बच्चे, बड़े और बुजुर्गों सहित हर वर्ग की महिलाओ के लिए प्लान तैयार करती है।

ये भी पढ़ें   केंद्र सरकार की नई योजना शुरू! अब इस योजना से बिना कोई गारंटी के 3 लाख तक का लोन, जाने क्या है ब्याज दर और फायदा

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको महिलाओं के खास प्लान के बारे में बताने वाले है। महिलाओं के लिए एलआईसी द्वारा कई प्लान तैयार किए गए है। एलआईसी द्वारा महिलाओं और लड़कियों के लिए एक खास प्लान तैयार किया है जिसका नाम एलआईसी आधार शिला प्लान है।

यदि आप भी इस प्लान में अपना निवेश करना चाहते हो तो आपके लिए यह एक बेहतरीन ऑप्शन होगा। एलआईसी आधार शिला योजना एक नॉन लिंक्ड व्यक्तिगत बीमा योजना है। आप इसमें लम्बे समय के लिए अपना निवेश करके तगड़ा मुनाफा कमा सकते हो।

इस प्लान के मैच्योर होने पर आपको तगड़ा पैसा मिलता है। एलआईसी आधार शिला योजना 8 साल से लेकर 55 साल तक की उम्र की महिलाएं अपना निवेश कर सकती है। आप इस प्लान में न्यूनतम 10 साल के लिए और अधिकतम 20 साल के लिए अपना निवेश कर सकते हो।

इस योजना की मैच्योरिटी अवधि अधिकतम किसी व्यक्ति की 70 वर्ष की उम्र रखी गई है। यानी की अगर कोई महिला अपनी 55 साल की उम्र में निवेश करना शुरू करती है तो वह 70 साल की उम्र तक अपना निवेश कर सकती है। इस प्लान में प्रीमियम आप वार्षिक, तिमाही, छमाही या मासिक आधार पर कर सकते हो।

ये भी पढ़ें   PM Jan Dhan Account Benefits 2024: जन धन अकाउंट पर 1 लाख रुपए के बीमा के साथ ही जीरो बैलेंस पर 10000 रुपए तक का लाभ, जानिए सम्पूर्ण जानकारी

रोजाना 87 रुपए जमा करें और मैच्योरिटी पर पाए 11 लाख रुपए

महिलाओं के लिए एलआईसी आधार शिला प्लान बहुत ही शानदार निवेश प्लान है। आप रोजाना 87 रुपए की बचत करके मैच्योरिटी पर 11 लाख रुपए पा सकते हो। एलआईसी आधार शिला प्लान में आपको मोटा रिटर्न मिल जाता है। इसमें आपके पैसे सेफ रहते है। यदि आप रोजाना 87 रुपए जमा करते हो तो इस हिसाब से आप हर माह 2610 रुपए जमा करेंगे। इस हिसाब से आपको हर साल 31320 रुपए जमा करने होंगे।

यह पॉलिसी 10 साल के लिए है। आप 10 साल में इस पॉलिसी में 3 लाख 13 हजार 200 रुपए जमा करेंगे। आप 75 साल में इस स्कीम के मैच्योर होने तक 11 लाख रुपए से अधिक जमा कर सकते है।

Leave a comment

Join WhatsApp