Mission Olympics: राजस्थान सरकार ने बजट में प्रदेश के युवाओं के लिए ‘मिशन ओलम्पिक 2028’ की घोषणा की, जानिए क्या है यह मिशन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

युवाओं के लिए स्पोर्ट्स का काफी महत्व है। किसी भी प्रदेश का युवा यदि ओलम्पिक में शामिल होता है तो उस प्रदेश के लिए गौरव की बात है। राज्य सरकार के द्वारा भी प्रतिभाशाली युवाओं को आगे लाने के लिए काफी प्रोत्साहित किया जाता है।

राजस्थान सरकार ने गुरूवार 8 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया था। वित्त मंत्री दीया कुमारी ने अपना पहला बजट पेश किया। इस बजट में राज्य सरकार ने प्रदेश के किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए कई बड़ी घोषणाएं की है।

प्रदेश के युवाओं के लिए प्रदेश सरकार ने ‘मिशन ओलम्पिक-2028’ की घोषणा की। इस मिशन के तहत प्रदेश के 50 प्रतिभाशाली युवाओं को ओलम्पिक में भाग लेने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

युवाओं को किट, कोच सहित सभी विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मिशन ओलम्पिक 2028 की घोषणा की गई। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा राजधानी जयपुर में Center of Excellence for Sports भी स्थापित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें   PPF v/s Mutual Fund: पीपीएफ या म्यूचुअल फंड? जानिए कहाँ पैसा लगाकर आप बन सकते हो करोड़पति, ये है गणित

इसके लिए सरकार ने 100 करोड़ रुपए का बजट का प्रावधान रखा है। इस घोषणा से प्रदेश के प्रतिभाशाली युवाओ को काफी फायदा मिलेगा उन्हें अंतर्रराष्ट्रीय स्तर पर अपना परफॉर्मेंस दिखाने व अपने राज्य का नाम रोशन करने का मौका मिलेगा। वित्त मंत्री दीया कुमारी ने प्रदेश के युवाओं के लिए यह एक बेहतरीन घोषणा की है।

क्या है मिशन ओलम्पिक 2028

वित्त मंत्री दीया कुमारी ने गुरुवार को अंतरिम बजट पेश किया। इस बजट में इन्होंने प्रदेश के नागरिको के लिए कई बड़ी घोषणाएं की है। इन घोषणाओं में से एक घोषणा ‘मिशन ओलम्पिक 2028’ है।

इससे प्रदेश के युवाओं को ओलम्पिक में शामिल होने का अवसर मिलेगा। उन्हें इस मिशन के तहत बेहतरीन कोच और ट्रेनिंग की सुविधा मिलेगी। प्रदेश के 50 प्रतिभाशाली युवाओं को इस मिशन के अंतर्गत शामिल किया जाएगा। ओलम्पिक में शामिल होने वाले युवा और प्रदेश के लिए यह एक बड़ी बात होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join WhatsApp