Rajasthan Half Yearly Exam Time Table: राजस्थान अर्द्धवार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल जारी, परीक्षा 11 दिसम्बर से शुरू, जानिए पूरी अपडेट

Rajasthan Half Yearly Exam Time Table
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के लिए अर्द्धवार्षिक परीक्षा आयोजित होने वाली है, बता दे की इस बार अर्द्धवार्षिक परीक्षा 11 दिसम्बर 2023 से शुरू होगी जो की 23 दिसम्बर 2023 तक चलेगी। बता दे की कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12 तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षा बोर्ड पैटर्न के आधार पर होगी, पहली बार अर्द्धवार्षिक परीक्षा के पेपर बोर्ड पैटर्न के आधार पर आयोजित करवाए जाएंगे।

अर्द्धवार्षिक परीक्षा में कुल सेलेबस का 70 फीसदी सेलेबस में से प्रश्न पूछे जाएंगे यानी की इस परीक्षा में 70% सेलेबस से पेपर बनकर आएँगे। यदि आप भी कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के स्टूडेंट हो तो आपके लिए यह आर्टिकल बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको Rajasthan Half Yearly Exam Time Table के बारे में जानकारी देने वाले है।

राजस्थान अर्द्धवार्षिक परीक्षा के टाइम टेबल का इन्तजार कर रहे सभी स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर है। इस बार अर्द्धवार्षिक परीक्षा 11 दिसम्बर को शुरू हो जाएगी। जैसा की हम जानते है की राजस्थान में आयोजित करवाई जाने वाली परीक्षा का टाइम टेबल जिलेवार जारी किया जाएगा है। प्रत्येक जिले के लिए परीक्षा का समय अलग-अलग रहता है। आइये जानते है Rajasthan Half Yearly Exam Time Table से संबंधित अपडेट।

ये भी पढ़ें   LPG Gas Cylinder New Update: प्रदेश के रसोई गैस उपभोक्ताओं को 450 रुपए में मिलेंगे एलपीजी गैस सिलेंडर, जानिए ताजा अपडेट

अर्द्धवार्षिक परीक्षा 11 दिसम्बर से शुरू

राजस्थान में सभी विद्यालयों में अब दिवाली के बाद से पुनः पढ़ाई शुरू हो गई है। खबरों के मुताबिक़ अब दिसम्बर माह में बच्चो की अर्द्धवार्षिक परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी। इस बार का अर्द्धवार्षिक का पैटर्न बोर्ड पैटर्न के आधार पर होगा। ताकि विद्यार्थियों को अपने आने वाली परीक्षा में परेशानी न हो और वे इस पैटर्न को समझकर अपनी तैयारी को ओर मजबूत बना सके।

जैसा की हम जानते है राजस्थान में अर्द्धवार्षिक बाद शीतकालीन अवकाश रहता है। यानी की इस बार 11 दिसम्बर से 23 दिसम्बर तक अर्द्धवार्षिक परीक्षा आयोजित होगी और 23 दिसम्बर के बाद से शीतकालीन अवकाश होगा। राजस्थान में 50 जिलों के सभी स्कूलों में अर्द्धवार्षिक परीक्षा आयोजित होगी। हम जानते है नवम्बर माह में विधानसभा चुनाव होने वाले है ऐसे में लगभग 50 फीसदी स्टाफ चुनावी ड्यूटी में लग रहे है ऐसे में विद्यार्थियों के लिए विद्यालय में पढ़ाई का संकट भी रहेगा।

ये भी पढ़ें   खुशखबरी! 15 जनवरी को 1 लाख लोगों के खाते में प्रधानमंत्री मोदी का तोहफा, इन लोगों के बैंक खाते में भेजे पैसे

Rajasthan Half Yearly Exam का परीक्षा पैटर्न और सिलेबस जारी कर दिया गया है। परीक्षा जारी हुए पैटर्न के आधार पर ही आयोजित करवाई जाएगी। अब जल्द ही इसी सप्ताह में परीक्षा का टाइम टेबल भी जारी कर दिया जाएगा। हम आपको टाइम टेबल जारी होते ही तुरंत सूचित कर देंगे। इसके लिए आप हमारे व्हाट्सप ग्रुप या टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते है। हमने इनका लिंक इस आर्टिकल में दे रखा है।

Bhilwara Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Ajmer Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Alwar Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Beawar Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Bikaner Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Bundi Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Hanumangarh Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Nagaur Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Pali Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Sikar Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Sriganganagar Half Yearly Time Table 2023–24Click Here
Churu Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Jodhpur East Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Jodhpur West Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
Sirohi Half Yearly Time Table 2023-24Click Here
अन्य जिलों का टाइम टेबल जारी होते ही प्राप्त करने के लिए ग्रुप ज्वाइन करेंClick Here

1 thought on “Rajasthan Half Yearly Exam Time Table: राजस्थान अर्द्धवार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल जारी, परीक्षा 11 दिसम्बर से शुरू, जानिए पूरी अपडेट”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join WhatsApp