राज्य सरकार ने बजट में बुजुर्गों के लिए किया बड़ा ऐलान, रोडवेज बसों में लगेगा अब आधा किराया, जाने पूरी खबर

rajasthan-roadways-fare-for-old-citizens
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राज्य सरकार ने 8 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया। राजस्थान की वित्त मंत्री ने बजट पेश करते हुए कई बड़ी घोषणाए की है। प्रदेश के युवाओं, महिलाओ, किसानों और बुजुर्गों के लिए बड़ी घोषणाए की है। विभिन्न प्रकार की योजनाएं लागू करके इन्हें लाभ देने का ऐलान किया है।

भजन लाल सरकार ने गुरूवार को सुबह 11 बजे अपना पहला लेखानुदान बजट पेश किया। 20 सालों बाद ऐसा पहली बार हुआ की किसी स्वतंत्र वित्त मंत्री ने बजट पेश क़िया। पिछले 20 सालों में सीएम द्वारा ही वित्त मंत्री के रूप में बजट पेश किया जा रहा है।

राजस्थान की वित मंत्री दीया कुमारी ने इस बार का अंतरिम बजट पेश किया है। इस बार के बजट में राज्य सरकार ने प्रदेश के किसान, युवाओं, महिलाओं, कर्मचारियो, बुजुर्गों समेत हर वर्ग के लोगो को ध्यान में रखते हुए बजट पेश किया है। राजस्थान के बुजुर्गों के लिए भी इस बार के बजट में बड़ा ऐलान किया है। आइये जानते है संबंधित पूरी खबर, आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

ये भी पढ़ें   Post Office Business Ideas: सिर्फ 5000 रुपए में ले पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी, हर महीने 40-50 हजार कमाई, जानिए पूरी डिटेल

बुजुर्गों के लिए रोडवेज बसों में आधा किराया

राजस्थान के बुजुर्गों के लिए सरकार ने एक अहम ऐलान किया है। बता दे की प्रदेश के बुजुर्गों को अब रोडवेज बसों में किराए में छूट दी जाएगी। इसका ऐलान बजट 2024 में वित्त मंत्री दिया कुमारी ने किया था। इस ऐलान से बुजुर्गों को राहत मिली है। वित्त मंत्री दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान के रोडवेज बसों में राज्य की सीमा में यात्रा करने पर बुजुर्गों को किराए में छूट दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 60 से 80 वर्ष की आयु के बुजुर्गों को रियासती यात्रा प्रदान करने के उद्देश्य से रोडवेज बसों में दी जा रही किराए में 20 प्रतिशत छूट की जगह अब 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी यानी की छूट को बढ़ाकर 30 से 50 प्रतिशत किया गया है।

Leave a comment

Join WhatsApp