BSTC College Allotment 2023: जानिए क्यों देरी हो रही है बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होने में, क्या है वजह

BSTC College Allotment 2023
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान में लगभग 26000 सीटों पर प्रीडीएलएड कोर्स के लिए एडमिशन होना है, काउंसलिंग के बाद उम्मीदवार लम्बे समय से कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे है। लेकिन विभाग के द्वारा रिजल्ट जारी करने में देरी की जा रही है।

बता दें कि प्रदेश में बीएसटीसी कॉलेजों की सीटों को भरने के लिए 6 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक काउंसलिंग के लिए आवदेन मांगे गए। इसके लिए 1 लाख 20 हजार उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है।

बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट से जुड़ी अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं हुई है ऐसे में अभ्यर्थियों के मन में रिजल्ट को लेकर संकोच बना हुआ है। प्रीडीएलएड से जुड़ी ताज़ा अपडेट इस आर्टिकल में हम बताने वाले है।

बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होने में देरी की क्या है वजह

प्रीडीएलएड कॉलेज काउंसलिंग का रिजल्ट जारी होने में देरी हो रही है इसकी वजह क्या है? बता दे कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव का माहौल चल रहा है ऐसे में सभी राज्य कर्मचारी चुनाव में लगे हुए है। सभी कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगाई जाती है यही कारण हो सकता है कि बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी होने में देरी हो रही है।

ये भी पढ़ें   Post Office Business Ideas: सिर्फ 5000 रुपए में ले पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी, हर महीने 40-50 हजार कमाई, जानिए पूरी डिटेल

कब जारी हो सकता है BSTC कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट 2023

अब सवाल उठता है कि कब तक बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी हो सकता है? तो अब BSTC काउंसलिंग रिजल्ट चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद ही जारी होने की सम्भावना जताई जा रही है। विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को जारी होंगे। यानि कि अब BSTC College Allotment Result 2023 3 दिसंबर 2023 के बाद ही जारी हो सकेगा।

अपना कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट सबसे पहले चेक करने के लिए आप निरंतर हमारी वेबसाइट को विजिट करते रहे, रिजल्ट जारी होते ही सबसे पहले यहाँ अपडेट कर दिया जाएगा। अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए आप हमारे व्हाट्सप्प चेंनेल या टेलीग्राम चेंनेल को ऊपर दिए लिंक से ज्वाइन कर सकते है।

ऐसे चेक कर सकेंगे BSTC कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट

अब कुछ ही दिनों में बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट जारी किया जाएगा, रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे बताई गई स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया को फॉलो करके अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

  • उम्मीदवार सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें।
  • अब आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर For Candidates सेक्शन में Candidate Login पर क्लिक करें।
  • आगे आपको अपने यहां पर मोबाइल नंबर और पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन कर लेना है।
  • फिर उम्मीदवार के सामने college allotment लिंक दिखाई देगा, इस पर क्लिक करना है।
  • फिर आपको college allotment की जानकारी स्क्रीन पर प्राप्त हो जायेगी।
  • अगर आपको कॉलेज अलॉट नहीं हुआ है तो अगले राउंड का इंतजार करें।
  • इस प्रकार से आप कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join WhatsApp