LIC Aadhar Shila Plan: महिलाओ और बेटियों के लिए LIC लेकर आया है यह खास प्लान, मिलेगा जबरदस्त फायदा, जाने सम्पूर्ण डिटेल

LIC Aadhar Shila Plan
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

भारतीय जीवन बीमा निगम बीमा क्षेत्र में सर्वाधिक प्रचलित बीमा कंपनी है। LIC कम्पनी अपने ग्राहकों के लिए आए दिन नए-नए प्लान लेकर आती रहती है। देश के सभी वर्गो के लिए एलआईसी के द्वारा नए प्लान पेशकश किए जाते है। देश के किसानो हो या देश की महिला सब के लिए एलआईसी प्लान तैयार करता है।

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम LIC द्वारा महिलाओ के लिए शुरू किए गए खास प्लान के बारे में बात करने वाले है। अगर आप LIC की इस स्किम में पैसे इन्वेस्ट करते हो तो आपको मरच्योरिटी पर तगड़ा लाभ देखने को मिल जाता है। हम भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा शुरू की गई जिस स्किम की बात कर रहे है वह है LIC आधार शिला पॉलिसी।

महिलाओ के लिए यह पॉलिसी काफी फ़ायदेमन्द और सुरक्षित है। अवधि पूरी होने के बाद इस स्किम से मोटा रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है। भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा देश के सभी वर्गो के लिए नई-नई पॉलिसी निकाली जाती है। महिलाओ के लिए यह बेस्ट पालिसी है इसीलिए आपके लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। आइये जानते है LIC Aadhar Shila Plan के बारे में, आप हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

LIC Aadhar Shila Plan

भारतीय जीवन बिमा द्वारा इस स्किम को महिलाओ के लिए तैयार किया गया है। आप यदि LIC की आधार शीला स्किम में निवेश करते हो तो आपको लॉन्ग टर्म में बेहतरीन लाभ मिल जाता है। LIC का यह ख़ास न्यू प्लान, नॉन लिंक्ड व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। LIC Aadhar Shila Plan में 8 साल की बच्ची से लेकर 55 साल तक की महिला निवेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें   Gaon Ki Beti Scholarship Yojana 2024: "गाँव की बेटी छात्रवृति योजना 2024" के तहत बेटियों को मिलेंगे 5000 रुपए प्रति माह, जाने आवेदन प्रक्रिया

लोगो को मिलेगी आर्थिक सेफ्टी

LIC Aadhar Shila Plan में यदि उम्मीदवार की किसी कारणवश मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार इस प्लान का लाभ मिलता है। मेच्योरिटी पूर्ण होने के बाद इस स्किम में एकमुश्त पैसे दिए जाएंगे। आपको निवेश करने से पहले इस प्लान में अपना मेडिकल सर्टीफिकेट देना होगा। क्योंकि इस स्किम के अंतर्गत वे महिलाए ही निवेश कर सकती है जो की स्वस्थ हो।

कितना प्राप्त होता है सम एश्योर्ड

आपको इस स्किम के तहत बेसिक सम एश्योर्ड के रूप में कम से कम 75 हजार रुपए और अधिकतम 3 लाख रुपए मिल जाते है। आप इसमें प्रिमियम राशि को मंथली, तिमाही, छमाही और सालाना के आधार पर जमा करानी होती है। इस स्किम के अंतर्गत मेच्योरिटी के लिए 70 साल की आयु तय की गई है। मेच्योरिटी होने पर एक साथ पैसा मिल जाता है। पालिसी टर्म न्यूनतम 10 साल और अधिकतम 20 साल की है।

Leave a comment

Join WhatsApp