5 Part Time Job For College Student: कॉलेज स्टूडेंट के लिए 5 आसान पार्ट टाइम जॉब, बिना एक्सपीरियंस के कर सकते है ये जॉब, जानिए पूरी डिटेल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

आज के समय में ऐसे काफी कॉलेज स्टूडेंट है जिनके परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत न होने से उन्हें काम की तलाश रहती है। वे चाहते है की में अपनी पढ़ाई के साथ पार्ट टाइम काम करके परिवार के वित्तीय बोझ को कम कर सकू।

यदि आप भी एक कॉलेज स्टूडेंट हो और अपने परिवार को फाइनेंशियली स्पोर्ट करने के लिए की पार्ट टाइम जॉब की तलाश में हो तो आपके लिए आज का यह आर्टिकल बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको कुछ आसान जॉब्स के बारे में बताने वाले है जिसे आप घर बैठे आसानी से कर सकते हो।

छात्रों की इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए हम लेकर आए है इस आर्टिकल के माध्यम से 5 आसान पार्ट टाइम जॉब के बारे में, आप हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

फ्रीलांस राइटिंग

यदि आप अपनी पढ़ाई के साथ ही घर बैठे पार्ट टाइम काम करने की इच्छा रखते हो तो आपके लिए फ्रीलांस राइटिंग का काम एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आपके पास हिंदी और अंग्रेजी ज्ञान के साथ टाइपिंग की अच्छी स्कील है तो आप फ्रीलांस की जॉब आसानी से कर सकते हो।

ये भी पढ़ें   Vedantu Work From Home Job: वेदांतु दे रहा है वर्क फ्रॉम होम जॉब का सुनहरा अवसर, घर बैठे काम करके कमाए 40000 रुपए प्रतिमाह, यहाँ से करे आवेदन

इस काम में आपको अपनी योग्यता के हिसाब से पैसा मिल जाता है। बढ़ते डिजिटल के चलते लोगो को ऑनलाइन रूप से रोजगार के अवसर भी काफी मिल रहे है। पार्ट टाइम काम ढूंढ रहे विद्यार्थियो के लिए यह एक अच्छा अवसर है।

ऑनलाइन ट्यूशन

यदि आप किसी सब्जेक्ट में एक्सपर्ट है तो आपके लिए ऑनलाइन कोचिंग एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आज के समय में ऑनलाइन जमाने को देखते हुए लोगो में ऑनलाइन कामो का क्रेज भी बढ़ रहा है। ऑनलाइन कोचिंग शुरू करके आप बढिया पैसे कमा सकते हो।

आप अपने स्मार्टफोन व इंटरनेट की सहायता से ऑनलाइन कोचिंग शुरू कर सकते हो। आप यूट्यूब के जरिए पढ़ा सकते हो। कॉलेज स्टूडेंट के लिए यह काम एक बेहतर ऑप्शन है।

सोशल मिडिया मैनेजर

यदि आपको फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्वीटर और व्हाट्सप का बढ़िया नॉलेज है तो आप सोशल मिडिया मैनेजर बनकर बढ़िया पैसे कमा सकते हो। आप किसी भी व्यक्ति या फिर संस्था के लिए पार्ट टाइम सोशल मिडिया मैनेजर का काम कर सकते हो।

ये भी पढ़ें   VMOU BED Admission Form 2024: घर बैठे करें अपनी बीएड पूरी, बीएड कोर्स के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें अपना आवेदन

इस काम में आपको योग्यता के आधार पर पैसे मिलेंगे। आज के समय में कर कम्पनी, संस्थान व नेता को सोशल मिडिया में अपनी मौजूदगी दर्ज करानी रहती है। इसीलिए इन्हे सोशल मिडिया मैनेजर की आवश्यकता होती है।

कस्टूमर सपोर्ट सर्विस

यदि आप भी कॉलेज स्टूडेंट हो और पार्ट टाइम जॉब की तलाश में हो तो आपके लिए कस्टूमर सपोर्ट सर्विस का काम एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आज के समय में बहुत सी कम्पनिया ऐसी है जो की इंटर पास या स्नातक पास फ्रेशर को कस्टूमर सपोर्ट सर्विस के लिए रखती है।

वही कुछ कम्पनिया यह काम आपको पार्ट टाइम और रिमोट एरिया यानी की घर बैठे करने की सुविधा देती है। आप अपने नजदीकी ऐसी कम्पनियो और संस्था के बारे में पता कर जॉब ढूंढ सकते है।

ऑनलाइन स्टोर

यदि आप भी काम की तलाश में हो तो आप ऑनलाइन स्टोर का काम भी कर सकते हो। आपको इसमें व्हाट्सप पर ऑनलाइन आर्डर और पेमेंट करना होगा। इसके बाद आपको दिन में निर्धारित समय में सामान की डिलीवरी कर पैसे कमा सकते हो। आप यह काम अपने खुद के स्टोर से या दूसरे स्टोर से टाइअप लेकर बुकिंग कर सकते हो।

Leave a comment

Join WhatsApp