Rajasthan Police Constable Bharti Update: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती पर आया बड़ा अपडेट, अभ्यर्थी पहुँचे हाइकोर्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान कांस्टेबल पुलिस के लिए सरकार द्वारा भर्ती की जा रही है। इस बार भर्ती प्रक्रिया में बदलाव किया गया, इस बार लिखित परीक्षा से पहले फिजिकल करवाया जा रहा है। इससे पहले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा पहले करवाई जाती थी और लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाता था।

जो अभ्यर्थी फिजिकल परीक्षा को पास करेंगे वे ही लिखित परीक्षा में शामिल हो पाएंगे। जैसा की हम जानते अभी कुछ दिनों पहले विभाग की ओर से शारीरिक दक्षता परीक्षा करवाई गई।

इसमें पास होने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा होनी बाकी थी लेकिन इससे पहले ही कई अभ्यर्थी नियमो की अवेहलना बताते हुए हाईकोर्ट पहुँच गए है। आइये जानते है आज के इस आर्टिकल के माध्यम से राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती संबंधित पूरी खबर। आप हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

कांस्टेबल भर्ती के लिए हाइकोर्ट में चुनौती

कांस्टेबल भर्ती के लिए हाईकोर्ट में अभ्यर्थियों द्वारा चुनोती दी गई है। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी याचिका दाखिल कर रहे है। दरअसल, बात यह हुई की कांस्टेबल भर्ती के तहत शारीरिक दक्षता परीक्षा में तय पदों का 15 गुना लिखित परीक्षा के लिए चुना जाना था लेकिन इससे कम अभ्यर्थियों को चुना गया।

ये भी पढ़ें   Tractor Loan: ट्रेक्टर खरीदने पर आपको मिलेगा 80 फीसदी तक का सरकारी लोन, यहाँ से करे आवेदन

इससे नियमो की अवेहेलना बताते हुए अभ्यर्थियों द्वारा हाईकोर्ट में अपनी याचिका दर्ज की गई। कुछ समय पहले कांस्टेबल भर्ती के लिए योग्यता 10वीं से बढ़ाकर 12वीं कर दी गई थी। इसके बाद इस भर्ती में अब शारीरिक दक्षता परीक्षा को लिखित परीक्षा से पहले कर दिया गया। यह एक बड़ा बदलाव सामने आया। तय किए गए पद के 15 गुना अभ्यर्थी नहीं लेने से काफी अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दर्ज की है।

Leave a comment

Join WhatsApp