Rajasthan Weather: मौसम विभाग अलर्ट! राजस्थान के इन 10 जिलों में तेज रफ्तार हवाओ के साथ बारिश होगी, जाने पूरी खबर

Rajasthan Weather
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान में मौसम विभाग ने बड़ा अलर्ट जारी किया है। बता दे की मौसम विभाग ने यह खबर दी की 25 नवंबर 2023 से 27 नवंबर 2023 तक पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा। जिसके कारण मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदलने वाला है।

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ होकर जाने के कारण प्रदेशभर में ठंडा मौसम रहेगा। राजस्थान में तेज हवा के साथ ही बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। आज से मौसम का हाल एकदम से बदलता दिखाई देगा। राजस्थान में आने वाले दिनों में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा। मौसम विभाग ने 25 से मौसम में एकदम बदलाव को लेकर खबर दी है।

आइये जानते है आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मौसम विभाग के अलर्ट के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तृत रूप से, आप हमारे साथ इस आर्टिकल के माध्यम से अंत तक जरूर जुड़े रहे।

ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बदलते मौसम के चलते अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया की राजस्थान में जयपुर के साथ ही अन्य कुछ शहरो में हल्के बादल छाने लगेंगे। ऐसे में मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। हम आपको आगे अलर्ट किए जाने वाले शहरो के नाम बताने वाले है।

ये भी पढ़ें   RSMSSB 7 Bharti Exam Calendar 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की 7 बड़ी भर्तियों की परीक्षा तिथि जारी, नया कैलेंडर यहाँ से डाउनलोड करें

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक़ पाली, जालोर, बाड़मेर, उदयपुर और चित्तौड़गढ़ जिलों में तेज हवा के साथ ही मध्यम से तीव्र बारिश की चेतावनी दी गई। इन जिलों में मेघगर्जन और ओलावृष्टि के साथ ही बारिश की चेतावनी दी गई। इसके अलावा प्रदेश के अन्य कुछ जिलों में भी मध्यम से अधिक बारिश होने की संभावना जताई रही है।

प्रदेश का गिरेगा तापमान

बताया जा रहा है की पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेशभर में 2 से 4 डिग्री तापमान कम होगा। वही 28 नवंबर के बाद से मौसम के सामान्य रहने की खबर बताई है।

26 नवंबर को बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

26 नवम्बर को अरब सागर की खाड़ी से हवाए और नमी आने से पश्चिमी विक्षोभ का असर बढ़ेगा। चित्तौड़गढ़, जालोर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर में तेज हवाओ के साथ ही बारिश होने की पूरी आशंका है। झालावाड़, अजमेर, बाड़मेर, बूंदी, जयपुर, टोंक, नागौर और जोधपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी।

Leave a comment

Join WhatsApp