Rajasthan School Diwali Holidays 2023: खुशखबरी! दीपावली की इस बार 13 दिन की छुट्टियाँ, जाने कब से कब तक रहेगी छुट्टियाँ

Rajasthan School Diwali Holidays 2023
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

Rajasthan School Diwali Holidays 2023: भारत में दीपावली का त्यौहार हर साल बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। हर वर्ष की भाँती इस वर्ष भी सरकारी और निजी स्कूलों में दीपावली का अवकाश रहेगा। इस बार दीपावली 12 नवम्बर को रहने वाली है।

कहा जाता है की हिन्दू धर्म में कोई भी त्यौहार उदयातिथि के आधार पर मनाया जाता है। कार्तिक अमावस्या को दीपावली मनाई जाती है जो की इस वर्ष 12 नवंबर को पड़ रही है। दीपावली इस बार 12 नवम्बर 2 बजकर 44 मिनट से 13 नवम्बर 2 बजकर 56 मिनट तक रहेगी।

राजस्थान के सरकारी और निजी स्कूलों में इस बार 13 दिनों का दीपावली का अवकाश रहने वाला है। आप हमारे इस आर्तिकल के माध्यम से यह जान सकते हो की इस बार दीपावली का अवकाश कब से कब तक रहने वाला है। आज के लेख के माध्यम से हम आपको सारी जानकारी बताने वाले है, आप हमारे लेख को अंत तक जरुर पढ़े।

ये भी पढ़ें   Rajasthan Holiday Calendar 2024: राजस्थान में वर्ष 2024 की सरकारी छुट्टियों की लिस्ट जारी, यहाँ देखे अवकाश की पूरी लिस्ट

इस दिन से शुरू होगी दीपावली की छुट्टियां

देश के स्कूलों और कॉलेजो में हर वर्ष दीपावली के इस शुभ त्यौहार पर अवकाश रहता है। राजस्थान में भी इस साल 13 दिनों का दीपावली का अवकाश रहने वाला है। बता दे की इस बार राजस्थान में दिवाली की छूटिया 7 नवंबर 2023 से शुरू होने वाली है जो की 19 नवम्बर 2023 तक रहने वाली है।

इस 13 दिन के अवकाश से बच्चो के साथ साथ शिक्षको को भी राहत मिलने वाली है। दूर दराज के शिक्षक जो की दूसरे जिलों में पोस्टेड है उन्होंने भी घर जाने का प्लान और अपने परिवार के साथ दीपावली मनाने और घूमने का प्लान बना लिया है। हालाँकि यही नहीं दीपावली की छुटियो के बार अर्द्धवार्षिक परीक्षा होने के बाद सर्दियों की छुटिया भी पड़ने वाली है जो की 24 दिसम्बर से शुरू होगी।

Leave a comment

Join WhatsApp