REET Bharti 2024 Latest Update: राजस्थान रीट भर्ती की मांग को लेकर आया RSMSSB अध्यक्ष का बयान, जानिए क्या कहा रीट भर्ती पर

REET Bharti 2024 Latest Update
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

लाखों अभ्यर्थी रीट भर्ती का इंतजार कर रहे है। आज के समय में अधिकतर छात्र-छात्राएं शिक्षक बनने के लिए बेताब है। रीट भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओ को अब रीट की नई भर्ती के आने का बेसब्री से इंतजार है।

रीट भर्ती की तैयारी कर रहे सभी अभ्यर्थियों के मन में यही सवाल है की नई रीट भर्ती कब होगी? इसके लिए ओर कितना समय लगेगा? अब अभ्यर्थियों को राज्य में नई सरकार आने से नई भर्ती के आने की भी उम्मीद पूरी है। इस साल राज्य सरकार द्वारा रीट की बड़ी भर्ती की जा सकती है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने रीट भर्ती के संबंध में बताया कि चयन बोर्ड अपना काम कर रहा है। रीट का मामला कोर्ट में विचाराधीन है, इसके निपटने में कितना समय लगेगा इसका अंदाजा किसी को नही है।

उन्होंने कहा कि रिट अभ्यर्थी धैर्य बनाए रखे। जैसा की हम जानते है बीते कुछ दिनों से रीट भर्ती को लेकर काफी मांग की जा रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रीट भर्ती का माहौल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें   पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त का इन्तजार हुआ खत्म, इस दिन जारी होगी पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त, जानिए पूरी खबर

बीते कुछ समय से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर #बेरोजगार मांगे रीट को अभ्यर्थी ट्रेंड बनाए हुए है। अभ्यर्थी नए साल में नई रीट भर्ती विज्ञप्ति जारी करने की मांग कर रहे है। रीट की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि आखिर रीट भर्ती में इतनी देरी क्यों है।

कुछ अभ्यर्थियों का कहना है कि रीट भर्ती के चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति का इंतजार कर रहे है। इन सब बातों पर RSMSSB के अध्यक्ष ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि मुझे बहुत से रीट लेवल 1 और लेवल 2 के अभ्यर्थियों के फोन आ रहे है।

इसके साथ ही अभ्यर्थियों के बहुत सारे फोन आ रहे है और यह बोल रहे है कि बोर्ड को क्या करना चाहिए, जल्द से जल्द रीट भर्ती की जाए वगैरह। ऐसे में मुझे इतने सारे कॉल और मैसेज आएँगे तो क्या में अपना काम कर पाऊंगा।

इन्हें लगता है कि बोर्ड के अध्यक्ष पर दबाव डालने से सब काम जल्दी हो जाएंगे। अध्यक्ष आलोक राज ने कहा कि बोर्ड अपना काम कर रहा है। कोर्ट में अब कितना समय लगेगा इसका कोई कुछ नही कह सकता है। आप शान्ति रखे हम हमारे काम को पूरे प्रयास के साथ कर रहे है।

ये भी पढ़ें   नया बिजली कनेक्शन मिलने के नियमो में बदलाव, अब महज 3 दिनों में मिलेगा नया बिजली कनेक्शन, सोलर यूनिट लगाना होगा आसान

REET Bharti 2024

रीट के लिए जितने भी खाली पद है उन पर जल्द ही भर्ती की जाएगी। इसके लिए बोर्ड के द्वारा अब जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। जल्द ही शिक्षक के लिए नियुक्ति प्रक्रिया भी पूरी की जाएगी। रीट भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी को अपनी बीएड या बीएसटीसी पूरी करनी होगी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट को विजिट कर आसानी से अपना आवेदन कर सकेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join WhatsApp