SBI Clerk Salary: एसबीआई क्लर्क के पद पर कितनी मिलती है सैलेरी, कौन-कौनसे भत्ते मिलते है, जाने सम्पूर्ण डिटेल

SBI Clerk Salary
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा हर साल SBI Clerk के पदों पर भर्ती निकाली जाती है। इसमें सलेक्शन लेने के लिए बच्चे कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास के साथ तैयारी करते है। एसबीआई क्लर्क की परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाती है। प्रथम चरण में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन होता है और दूसरे चरण में मुख्य परीक्षा का आयोजन होता है।

अभ्यर्थी को दोनों परीक्षाओ में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। हम आज के इस आर्टिकल में यह चर्चा करेंगे की एसबीआई क्लर्क को कितनी सैलेरी मिलती है, इस पद पर भत्ते क्या क्या दिए जाते है। आप हमारे साथ इस आर्टिकल के माध्यम से अंत तक जरूर जुड़े रहे।

Table of Contents

SBI Clerk Salary

एसबीआई क्लर्क में सलेक्शन हेतु आपको सबसे पहले एसबीआई की प्रारंभिक और मुख्य दोनों परीक्षाओ में उत्तीर्ण होना होगा। इसके लिए आपको पुरे डेडिकेशन के साथ पढ़ाई करनी होगी। आपको इंग्लिश, रीजनिंग और मेथ्स में अच्छी पकड़ बनानी होगी। जब आप अंतिम रूप से एसबीआई क्लर्क के पद पर चयनित हो जाते है तो आपको शुरुआत में 17900 रुपए मासिक वेतन दिया जाता है।

ये भी पढ़ें   Pen Packing Work From Home Job: घर बैठे शुरू करें पेन पेकिंग का काम और कमाए 30000 रुपए हर महीने, जानिए संपूर्ण डिटेल

धीरे-धीरे मूल वेतन में वृद्धि होती रहती है। बता दे की पहले इंक्रीमेंट में एसबीआई क्लर्क को 20900 रुपए दिए है, तीसरे इंक्रीमेंट के बाद 24590 सैलेरी दी जाती है। छठे वेतन वृद्धि तक आते-आते 47920 रुपए हो जाती है।

SBI Clerk वेतन भत्ता

मूल वेतन के अलावा एसबीआई क्लर्क को कई सारे भत्ते भी दिए जाते है, जो की निम्न है –

  • महंगाई भत्ता
  • मेडिकल भत्ता
  • रेंट
  • ट्रांसपोर्ट
  • फर्नीचर
  • शहर भत्ता
  • मूलभूत आवश्यकताओं के लिए कई अन्य भत्ते

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Join WhatsApp