Diwali Bonus Rajasthan: क्या राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली पर बोनस मिलेगा? जाने दिवाली बोनस से जुड़ी पूरी खबर

Diwali Bonus Rajasthan
WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now

राजस्थान के सरकारी कर्मचारी दिवाली के शुभ अवसर पर बोनस के मिलने या न मिलने को लेकर असमंजस में है। सरकारी कर्मचारी के बीच यह चर्चा है की क्या उन्हें इस बार दिवाली का बोनस मिलेगा या नहीं। आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम इससे संबंधित ताजा अपडेट बताने वाले है।

क्या आप भी एक सरकारी कर्मचारी है और यह जानना चाहते है की दिवाली बोनस को लेकर इस बार राजस्थान में क्या अपडेट है, तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। हम आपको आपके इन तमाम सवालों के जवाब इस आर्टिकल में देने वाली है और इससे जुड़ी ताजा अपडेट बताने वाले है। आइये जानते है पूरी खबर –

दिवाली बोनस को लेकर ताजा अपडेट

राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली बोनस मिलने का इन्तजार है। इसी बीच एक ताजा अपडेट भी सामने आई है जिससे उम्मीद जताई जा सकती है की इस बार सरकारी कर्मचारियो को राज्य सरकार दिवाली बोनस दे सकती है।

ये भी पढ़ें   REET Bharti 2024 Latest Update: राजस्थान रीट भर्ती की मांग को लेकर आया RSMSSB अध्यक्ष का बयान, जानिए क्या कहा रीट भर्ती पर

दरअसल केंद्र सरकार की घोषणा के बाद ही अब राज्य सरकार भी महंगाई भत्ता और बोनस पर मंथन कर रही है। इसके लिए इससे जुड़ी फ़ाइल मुख्य सचिव कार्यालय पहुंची। इसको लेकर दफ्तर में हलचल हुई, फाइल आगे बढ़ी और सचिव की अध्यक्षता में तीन सदस्यी स्क्रीनिंग कमेटी ने इसे मंजूरी दे दी थी।

सरकारी कर्मचारी के बोनस की फाइल मुख्य चुनाव अधिकारी के पास होते हुए मुख्य निर्वाचन आयोग के पास दिल्ली पहुँची। अब इस पर अंतिम फैसला आना बाकी है जो की मुख्य चुनाव आयोग द्वारा दिया जाएगा। हम आपको जानकारी के लिए बता दे की साल 2018 में भी विधानसभा चुनाव से पहले बोनस के प्रस्ताव को आयोग से 3 दिन में ही मंजूरी मिल गई थी।

अब उम्मीद यह जताई जा रही है की इस बार भी आयोग द्वारा अक्टूबर अंत तक मंजूरी दे दी जाएगी और आगामी सप्ताह में बोनस को लेकर आदेश जारी कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें   PM Surya Ghar Bijali Yojana: पीएम सूर्य घर बिजली योजना के तहत सरकार देगी लाभार्थियों को 78000 रुपए की मदद, आप भी ऐसे ले सकते हो लाभ

दिवाली बोनस का लाभ किसे मिलेगा

जैसा की हमे पता है दिवाली के ऐसे शुभ अवसर पर लगभग हर राज्य की सरकार अपने सरकारी कर्मचारियों को किसी न किसी तरह का तोहफा देकर उन्हें खुश करती है। इसीलिए इस साल भी सरकारी कर्मचारी दिवाली बोनस मिलने की उम्मीद जाता रहे है। हम आपको बता दे की राजस्थान में करीब 6 लाख कर्मचारियों को इस बोनस का लाभ मिलने वाला है।

राजस्थान सिविल सेवा 2017 के अनुसार पे मेट्रिक्स लेवल 12 या वेतन श्रंखला 4800 और इससे नीचे वेतन लेने वाले कर्मचारियों को ही इसका लाभ मिलेगा। इसके साथ ही पंचायत समिति के कर्मचारी और जिला परिषद के कर्मचारी को बोनस का लाभ मिलेगा।

Leave a comment

Join WhatsApp